InDriver kya hai? इसे ज्वाइन करके पैसे कैसे कमाए?

अक्सर आप सभी कहीं जाने के लिए किसी ने शहर में कार या किसी ट्रांसपोर्ट का साधन जरूर बुक करते होंगे। आज भारत में ऐसे कई कंपनियां है जैसे कि Ola , Uber इत्यादि, जिसमें ऑनलाइन आप अपनी कार की बुकिंग करवाते हो।

किसी भी नया शहर में या किसी भी जगह पर आप कार की बुकिंग करवा कर के कहीं भी जा सकते हो। हाल ही में दुनिया की एक और बड़ी कंपनी Indriver ने भी भारतीय बाजार में कदम रख लिया है। Indrive एक ऐसी कंपनी है जो आप सभी को ridesharing करने का मौका देती है। गूगल प्ले स्टोर में इस ऐप को 38 million लोगों ने डाउनलोड किया है और इसका इस्तेमाल करते हैं। इनकी यह सुविधा 300 शहरों में और 38 देशों में इस्तेमाल की जाती है। दुनिया में दूसरी बड़ी कंपनियां जैसे कि Ola, Uber की तरह है कि यह दुनिया की टॉप 5 कंपनियों में गिनी जाती है।

Google Play store से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए यहां क्लिक करें

Indriver Company किन किन देशों में कार्य कर रही है?

Indriver कंपनी ने हाल ही में भारत में कदम रखा है, इसके माध्यम से अच्छी खासी कमाई भी की जा सकती है। आप इससे जुड़कर पार्ट टाइम काम भी कर सकते हैं, या फिर आप छुट्टियों में है और कुछ एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो आप Indriver से जुड़ सकते हैं। इस कंपनी में ऐसी कोई शर्त नहीं है कि आपको 24 घंटे काम करना पड़े। बस आपके पास में कार होनी चाहिए, बस आप कहीं भी जाते हैं तो आपको Indriver के App पर जाकर के Online रहना पड़ेगा। अगर कोई व्यक्ति पैसेंजर के रूप में indriver पर रजिस्ट्रेशन करके रखता है, और उसको भी उसी route पर जाना है, तो आप उसके साथ में rideshareing कर सकते हैं। जिससे आपकी कुछ पैसे की कमाई भी हो जाती है।

Amazon से पैसे कैसे कमाया जानने के लिए आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं

Indriver अभी सफलतापूर्वक कई बड़े देशों में चल रहा है

इन ड्राइव की सेवा कई देशों में सफलतापूर्वक संचालित हो रही है, जैसे कि अमेरिका, रूस, कजाकिस्तान, कोलंबिया, पेरू, साउथ अफ्रीका, केन्या, नाइजीरिया, मलेशिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, फिलीपींस, डोमिनिक रिपब्लिक, युगांडा, ब्राजील, मेक्सिको, आर्मेनिया, उज़्बेकिस्तान, करीजयकिस्तान, इत्यादि।

Mudra loan के लिए कैसे ऑनलाइन आवेदन दे यह जाने के लिए आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं

Indriver से पैसे कैसे कमाए?

जैसे कि हमने बताया है आप सभी को कि इसके लिए आपको 24 घंटे काम करने की आवश्यकता नहीं है। आप बस अपनी आवश्यकता अनुसार साल या फिर आप छुट्टियों में कहीं जा रहे हो तो भी कुछ ही घंटों के लिए या कहीं बाहर जा रहे हो तो भी आप इससे पैसे कमा सकते हो।

इन ड्राइवर से पैसा कमाना बहुत ही आसान है, बस आपके पास कार होनी चाहिए। जब भी आप बाहर निकलते हैं तो आप indriver की मदद से ridesharing कर सकते हैं और कुछ पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन पैसे कमाने के लिए आपको एक ड्राइवर के रूप में Indriver पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। वही आप केवल उसी पैसेंजर को अपनी गाड़ी में शेयरिंग राइड करवा पाएंगे जिन्होंने इन ड्राइवर पर एक पैसेंजर के रूप में रजिस्ट्रेशन किया होगा। लेकिन हमने इस आर्टिकल में आप लोगों को यह भी बताने की कोशिश की है कि किस तरह से आप Indriver पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं? इसकी स्टेप बाय स्टेप जानकारी हमने यहां उपलब्ध कराने की कोशिश की है।

Indriver पर रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

इन ड्राइवर पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको Google Play store से Indriver का App डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करके आप इसे अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल कर लीजिए। इस पर रजिस्ट्रेशन करना काफी आसान है लेकिन फिर भी हमने स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया नीचे बताने की कोशिश की है।

Step 1

  • Indriver के ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लीजिए।
  • ऐप को इंस्टॉल कर लेने के बाद आप अपने मोबाइल नंबर से इस पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं यानी कि आप अपने लिए यहां पर एक अकाउंट बनाते हैं।

Step 2

  • मोबाइल नंबर डालने के बाद में आपके सामने और एक पेज खुलेगा
  • इसके बाद आपको एक पैसेंजर या फिर ड्राइवर का रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा तो यहां दोनों ऑप्शन आपको दिखाए जाएंगे।

Step 3

  • आप अपने सुविधा अनुसार यहां पर चुन सकते हैं क्योंकि यहां पर पैसेंजर के रूप में रजिस्ट्रेशन करने पर भी आपको Indriver द्वारा fare मैं काफी सारी छूटे दी जाती है।
  • अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो आप एक ड्राइवर के रूप में रजिस्ट्रेशन कर सकते हो।
  • जैसे कि हम Indrive के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं इसलिए हम एक ड्राइवर के रूप में रजिस्ट्रेशन करवाएंगे।

Step 4

  • एक ड्राइवर के रूप में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी जो हमने ऊपर के फोटो में दिखाया है।
  • आपका फोटो
  • आपके गाड़ी का फोटो
  • आपका ड्राइविंग लाइसेंस
  • आपका आधार कार्ड
  • पुलिस वेरीफिकेशन सर्टिफिकेट
  • रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट
  • और परमिट
  • आपको यह सारे डॉक्यूमेंट को अपलोड करने की जरूरत होती है।
  • एक बार यह सारे डॉक्यूमेंट वेरीफाई हो जाने के बाद 3 से 4 मिनट में आपको आपके राइड पर राइड शेयरिंग के लिए लोगों की ऑनलाइन संख्या एवं वह कहां जाना चाहते हैं इसकी सूचना दी जाती है।

दोस्तों हमने अपने इस आर्टिकल में आप लोगों को यह बताया है कि आप किस तरह से इन ड्राइवर एंड्राइड ऐप की मदद से पैसे कमा सकते हो? और साथ ही साथ हमने आप लोगों को यह बताने की कोशिश की है कि आप लोग किस तरह से इस पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हो।

यह एक बेहतरीन android.app है, इसकी मदद से आप अपने ट्रिप पर या फिर हॉलिडे ट्रिप पर कुछ एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हैं तो यह ऐप आपको एक्स्ट्रा इनकम बनाने में काफी हद तक मदद करता है। चाहे तो आप Ola ,uber इत्यादि की तरह अपने मन हिसाब से सातों दिन या फिर साल भर राइड ग्राहक को ले आ कर के पैसे कमा सकते हो।

दोस्तों में यह आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। इससे संबंधित अगर आपकी कुछ सवाल है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम यह कोशिश करेंगे कि आपके सारे सवालों के जवाब दे सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recommended
E-Marketing क्या है? क्या आपने कभी यह सोचा है कि…
DMCA.com Protection Status