Meesho App se Paise Kaise Kamaye? – मीशो ऐप का इस्तेमाल करके घर बैठे लाखों कमाए

अपने घर बैठे आसानी से बिना कोई इन्वेस्टमेंट किए थे किस तरह से लाखों पैसे कमा सकते हैं। तो आपके पास में बस एक ही जरिया है, Meesho App यह एक बहुत ही बढ़िया जरिया है जिसकी मदद से आप घर बैठे लाखों पैसे कमा सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि यह Meesho App क्या है? जिसकी मदद से आप घर बैठे इतने पैसे कमा सकते हैं। लेकिन मैं आपको बता दूं आपको इंटरनेट की दुनिया में आज कई सारे ऐसे तरीके मिल जाएंगे जिनकी मदद से आप घर बैठे लाखों पैसे कमा सकते हैं या घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं यह आपकी कमाई का जरिया भी बन सकता है। इंटरनेट पर आज कुछ ऐसे तरीके भी है जिसमें आपको नाम मात्र के दुश्मन की जरूरत होती है, जैसे कि- Blogging, और बहुत सारे ऐसे ही जरिए। Youtube जैसे प्लेटफार्म से भी आप पैसे कमा सकते हैं। इन सारे तरीकों से आप तुरंत पैसे नहीं कमा पाते, इन सारे तरीकों में आपको कई महीनों या तो सालभर भी लग सकते हैं।

लेकिन आज हम लोग एक नये तरीके के बारे में बता रहे हैं। जिसमें आपको कोई भी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। और पहले ही दिन से आप इसमें अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस तरीके के बारे में Meesho App.

Amazon से पैसे कैसे कमाए यह जानने के लिए यहां पर क्लिक करें

Contents

● Reseller Business क्या है?

क्या ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से Reselling Business शुरू करना Legal है?

●Meesho App No. 1 Reselling Platform क्या है?

●Meesho App से पैसे कैसे कमाए?

●Meesho app से क्या-क्या फायदे हैं?

Reseller Business क्या है?

सभी जानते हैं कि एक नौकरी में बेहतर भविष्य होता है। क्योंकि आप नौकरी में कितनी भी मेहनत करेंगे आपको सिर्फ आपकी सैलरी मिलेगी। लेकिन व्यापार में ऐसी कोई बात नहीं होती, आपका इस में इनकम फिक्स नहीं होता। आपकी कमाई ज्यादा भी हो सकती है। आप इसके लिए जितनी अधिक मेहनत करेंगे आपको उतना ज्यादा इनकम होगा।

जब कोई व्यक्ति किसी वस्तु को किसी अन्य व्यक्ति को भेजता है उसे हम Reselling Business कहते हैं। चलिए हम इसे एक उदाहरण द्वारा समझते हैं।

उदाहरण
जब कोई व्यक्ति एक कपड़े का दुकानदार कपड़े बनाने वाली फैक्ट्री से कपड़े खरीदते है और फिर शहर, गांव आदि के दुकानदारों को कुछ लाभ कमा कर भेज देता है। तो आप इसे Reselling Business कह सकते हैं।

इस बिजनेस का सबसे अच्छी बात यह है कि आपको सिर्फ वस्तुओं को बेचना होता है इसमें आपको अधिक इन्वेस्टमेंट या मेहनत करने की भी जरूरत नहीं पड़ती। कुछ कंपनीज जैसे- Bigly ऑनलाइन स्टोर आदि के द्वारा बिना किसी निवेश और बिना मेहनत के ऑनलाइन Reselling Business आप कर सकते हैं।

Best Earning App 2019 In India जानने के लिए यहां पर क्लिक करें

क्या ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से Reselling Business शुरू करना Legal है?

जब आप ऑनलाइन स्टोर के द्वारा Reselling Business करते हैं, इसका मतलब है कि आप किसी सामान को ऑनलाइन स्टोर के द्वारा द्वारा बेचते हैं। जैसे की हम सभी जानते हैं कि अगर कोई सामान अगर हम खरीदते हैं तो उसका स्वामी हम होते हैं और उस वस्तु का उपयोग किस तरह से करना है यह सारी बातें हम पर निर्भर करती है।

सामान्यता आप ऑनलाइन स्टोर से किसी भी प्रकार की कोई भी वस्तुओं को खरीदकर उनका उपयोग कर सकते हैं और किसी व्यक्ति को उपयोग करने के लिए उसे दोबारा बेच भी सकते हैं। लेकिन आपको इसके लिए Manufactures की अनुमति लेना जरूरी होता है। नहीं तो आपको समस्या हो सकती है।

गुणवत्ता की समस्या – आपके द्वारा भेजे गए सामान की गुणवत्ता क्या है? यह आपको ज्ञात नहीं होता और आप किस तरह की वारंटी आदि अपने ग्राहक को प्रदान करेंगे इसके बारे में भी आपको सही सही जानकारी नहीं होती।

Trademark – यदि आप अपने सामान को निर्माता के logo द्वारा advertise करते हैं तो यह कानून के मुताबिक गलत है। Manufacturer आपके ऊपर है मुकदमा भी कर सकता है।

Tax – जब आप इस बिजनेस से जुड़ते हैं तो आपको दोनों तरह की टैक्स देनी पड़ती है, एक जो वस्तुओं को खरीददारी पर और दूसरा जो वस्तु को बेचने पर भरना पड़ता है। जिसके भरने के लिए आपको पूर्ण विक्रय प्रमाणपत्र की जरूरत होती है। जिसको बनवाने के लिए राज्य सरकार कर संस्थान में खाता खुलवाना होता है।

आज के समय में Reselling Business बहुत ही बढ़िया है। आप इसकी मदद से ऑनलाइन काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस तरह के बीच में स्कोप काफी ज्यादा है इसके साथ ही आपको कई सारे विकल्प भी मिलते हैं।

Meesho App No. 1 Reselling Platform क्या है?

Meesho App , भी एक ऐसा ही भारत का एक नंबर वन Reselling Business है। आज भारत में एक करोड़ से भी ज्यादा रीसेलर इससे जुड़ चुके हैं और उनकी एवरेज मंथली इनकम ₹25000 के आसपास है। यह एक आसान तरीका है जिसकी मदद से आप घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं। Meesho App 5000 से भी ज्यादा छोटे और बड़े शहरों में मौजूद है जहां पर रीसेलर ने अभी 9000000 से भी ज्यादा प्रोडक्ट सेल कर दिया है।

आप इस एप को एंड्रॉयड प्ले स्टोर से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं और अपने मोबाइल फोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं। इसमें ज्वाइन करना बहुत ही आसान है। हमने उसे जॉइन करने के लिए नीचे दिए गए Step By Step तरीके बताए हैं।

Step 1 – सबसे पहले जरूरी होता है कि इसे डाउनलोड करने का जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 2 – गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद इसे आप अपने फोन पर इंस्टॉल कर ले। इस पर रजिस्ट्रेशन करना काफी आसान है आप अपने मोबाइल नंबर द्वारा इस पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उसके बाद आप के फोन पर एक OTP वेरीफिकेशन कोड आता है जो अपने आप ऑटोमेटेकली वेरीफाई हो जाता है।

Step 3 – अगर आप इस ऐप पर नए हैं और जाना चाहते हैं कि आप किस तरह से रैसलिंग के बिजनेस में जुड़ सकते हैं तो इसके लिए आपको या एप एक वीडियो दिखाता है। यह वीडियो देख कर के आप यह सीख सकते हैं कि किस तरह से आप इसकी मदद से रैसलिंग के बिजनेस में जुड़ सकेंगे।

Step 4 – ऊपर के स्टेप पूरा करने के बाद अब आप Meesho shopping सेक्शन में आ जाइए, जहां से कोई भी प्रोडक्ट सिलेक्ट कर सकते हैं और अपने मुनाफे के साथ आप इसे रीसेल कर पाएंगे।

Meesho App से पैसे कैसे कमाए?

जब आप इस App के शॉपिंग सेक्शन में पहुंचते हैं, तो आपको कई तरह के विकल्प नजर आएंगे जैसे कि- kids,men, women, electronic, etc. तो आप यहां से अपने पसंद के चीजें चुन सकते हैं और उन्हें भेज सकते हैं। अगर आप अपने Meesho App एक reseller के रूप में ज्वाइन किया है तो आपको यहां पर प्रोडक्ट्स बेचने होंगे।

यहां दिए गए विकल्पों में से आप जैसे कि- Women का विकल्प चुना है। तो महिलाओं से संबंधित प्रोडक्ट आपके सामने आ जाएंगे। साथ में आपको Catalog भी दिखाई देगा आप इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फिर Whatsapp पर ग्रुप बनाकर के इसे शेयर कर सकते हैं, या फिर आप facebook पर पेज बनाकर के प्रोडक्ट के डिटेल के साथ में शेयर कर सकते है। अगर किसी व्यक्ति को या पसंद आता है तो वह आपको उस चीज का ऑर्डर देता है। आप उसके लिए उसका नाम पता देख कर के आर्डर करा सकते हैं, जिसमें आपका मार्जिन भी जुड़ा हुआ होता है। ऑर्डर किया हुआ सामान कंपनी खुद उस पते पर पहुंचा देती है। और आपके मार्जिन का हिस्सा आपको आपके बैंक अकाउंट पर डाल दिया जाता है।

इस बिजनेस में देखा जाए तो आपको बिना किसी इन्वेस्टमेंट के अच्छी खासी कमाई हो जाती है। यह काम आप घर बैठे बैठे एक-दो घंटे कंप्यूटर पर काम करके आसानी से 20 से ₹25000 कमा सकते हैं।

Meesho app से क्या-क्या फायदे हैं?

◆ इस ऐप को खासकर ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं। इसकी मदद से आप घर बैठे लाखों पैसे कमा सकते हैं। आप कोई भी नौकरी क्यों ना करते हो? या फिर आप एक ग्रहणी हो, या विद्यार्थी इसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं।

◆ इस ऐप की मदद से आप 20 से ₹25000 आराम से कमा सकते हैं क्योंकि आज हर व्यक्ति किसी ना किसी सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है। सोशल मीडिया में आप अपने प्रोडक्ट्स को शेयर करके आशा कर सकते हैं।

◆Work from Home मैं कितनी भी प्रोडक्ट होते हैं उनमें से ज्यादातर ने पैसे लगाने होते हैं। और कौन सारे काम में आपको 4 से 5 घंटे देने पड़ते हैं। लेकिन इसमें आपको सबसे ज्यादा फायदा यह होता है कि इसमें कोई समय सीमा नहीं है। आप चाहे तो चार-पांच घंटे काम कर सकते हैं या फिर 10:15 मिनट में इसे निपटा सकते हैं।

◆ यहां पर उपलब्ध प्रोडक्ट्स की कीमत फिक्स होती है जिसे होलसेल के हिसाब से तय किया जाता है। आप प्रोडक्ट की गुणवत्ता के हिसाब से अपना मार्जिन रख सकते हैं। उसे बेच सकते हैं।

दोस्तों हमने यहां पर Meesho App se paise kaise kamaye इसके बारे में जानकारी दी है। साथी में Reseller Business क्या होता है? इसके बारे में जानकारी उपलब्ध कराने की कोशिश की है। अगर आपको हमारा यार लेख पसंद आया हो तो आप इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मैं अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

1 thought on “Meesho App se Paise Kaise Kamaye? – मीशो ऐप का इस्तेमाल करके घर बैठे लाखों कमाए”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *