प्ले स्टोर पर मौजूद एप जिनसे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

आपने अपने मोबाइल फोन कि प्ले स्टोर में जरूर एक ना एक बार यह तो सर्च किया होगा कि घर बैठे किस तरह से पैसे कमाए जाए। और प्ले स्टोर पर आपको बहुत सारे ऐप्स भी मिल गया होंगे। आपने कई एप्स अपने एंड्रॉयड फोन पर इंस्टॉल भी किए होंगे। लेकिन इन ऑनलाइन एप्स को किस तरह इस्तेमाल किया जाए आपको इसके बारे में पता नहीं होगा और आपने फिर उसे अनइंस्टाल कर दिया होगा।

आज हम लोग अपने इस आर्टिकल में प्ले स्टोर पर मौजूद ऐसे ही कुछ 7 एप्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे हजारों कमा सकते हैं।

प्ले स्टोर पर उपलब्ध बहुत सारे एप्स में से कुछ एप्स तो बेकार के हैं। जो आपके डेटा को यूं ही बर्बाद करते हैं। लेकिन हमारे इस आर्टिकल में, हम लोग आप लोगों को कुछ ऐसे एंडॉयड एप्स के बारे में बता रहे हैं जो वास्तव में आपको घर बैठे पैसे कमा कर दे सकती है। अगर आप इस एप्स पर बढ़िया से काम करते हैं। तो आप इनके जरिए आसानी से पैसे कमा सकता है।

1. Meesho App

दोस्तों मेसो एप एक प्रोडक्ट सेलिंग एप है। अगर आपको समझ नहीं आया प्रोडक्ट सेलिंग एप होता क्या है? तो आपको अच्छे से समझना पड़ेगा। Meesho app एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां भारत के बड़े बड़े होलसेल कंपनी अपना प्रोडक्ट लिस्ट करते हैं। और होलसेल के दाम पर आप उन्हें रीसेल यानी कि दोबारा बेच सकते हैं।

जिन प्रोडक्ट्स को आप रीसेल करते हैं उन प्रोडक्ट्स पर आप कुछ मार्जिन के साथ के साथ अपना प्रॉफिट निकाल सकते है।

प्रोडक्ट रीसेल कैसे किया जाए?

दोस्तों आज के समय में किसी भी प्रोडक्ट को रीसेल करना कोई बड़ी बात नहीं है। आप प्रोडक्ट को रिसेट करने के लिए किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आज हमारी दुनिया इतनी आधुनिक हो गई है, कि आपको इसके लिए किसी थोक मार्केट की आवश्यकता नहीं है। आप इंटरनेट के जरिए कई सारे प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, whatsapp, olx यहां तक कि आप अपनी वेबसाइट पर भी इन सारी चीजों को भेज सकते हैं। इन प्रोडक्ट्स पर एक निश्चित मार्जिन रखकर आप अच्छी खासी प्रॉफिट कमा सकते हैं। इसके लिए आप अपने प्रोडक्ट फेसबुक पेज पर भी बेच सकते हैं। इसके लिए आप फेसबुक पर अपना एक पेज बना सकते हैं।

फेसबुक पर सामान कैसे बेचे?

Meesho इसके के लिए आपको सुविधा देता है, आप इस ऐप पर अपनी पसंद के प्रोडक्ट्स चुन सकते हैं और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फिर अपने वेबसाइट पर भी शेयर कर सकते हैं।

इन प्रोडक्ट्स को शेयर करने से पहले आप इन प्रोडक्ट्स के दामों में अपना मार्जिन जरूर जोड़ ले। इस तरह से आप फेसबुक से इन प्रोडक्ट्स को री सेलिंग कर सकते हैं।

2.Dream 11

अगर आपको सट्टा लगाना पसंद है। तो dream11 एप आपको काफी पसंद आ सकता है। या एप 2012 मैं लॉन्च हुआ था। और इस अपने सट्टे को लीगल बना दिया।

इस ऐप के जरिए आप सट्टा लगा कर के कई लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। वैसे तो यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। पर आप इसे इसके ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

पिछले साल खेले गए टी20 मैचों में के दौरान पूरे देश में इस एप्प को जमकर इस्तेमाल किया गया। आप इसमें अपनी टीम बनाकर के या दोस्तों के साथ जुड़कर के इस एप से पैसे कमा सकते हैं।

Dream11 एक ऐसा गेम है जो यूजर को फेंटेसी स्पोर्ट्स गेम ( क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी यहां तक कि बास्केटबॉल) फेंटेसी खेल कर आपको पैसे कमाने की अनुमति देता है।

Dream11 में अब तक पूरे भारत में इतना ज्यादा लोकप्रिय हो चुका है किसके 5 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स है। dream11 वेबसाइट और मोबाइल एप दोनों में उपलब्ध है।

Dream11 से पैसे कैसे कमाए?

Dream11 गेम खेलने के लिए सबसे पहले आपको dream11 की वेबसाइट पर एक अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद आपको अपने पसंदीदा खेल के लिए एक टीम बनानी होगी।

इसके बाद आपको dream11 पर चल रहे कॉन्टेस्ट को ज्वाइन करना होगा। अगर आपकी टीम बढ़िया प्रदर्शन करती है तो आप नकद ₹25000 से लेकर के लाखों रुपए तक जीत सकते हैं।

3. Opinion रिवॉर्ड

हम गूगल प्ले स्टोर से हर रोज का एप्स डाउनलोड करते हैं। और इनमें से कई एप्स के लिए हम पैसे भी खर्च करते हैं। आप ऑपिनियन रीवार्ड ऐप से घर बैठे पैसे भी कमा सकते हैं।

इस ऐप को प्ले स्टोर में एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इस ऐप के 500000 से भी ज्यादा यूजर्स है।

ऑपिनियन रीवार्ड कैसे काम करता है?

पिछले साल भारत में या ऐप लॉन्च हुआ था। इस ऐप के जरिए आप बहुत सारे सर्वो में भाग लेते हैं। इस सर्वे में भाग लेने भी यूजर्स को प्ले क्रीडित मिलता है। इस ऐप में इनाम की सबसे कम राशि ₹10 है। इस ऐप के जरिए मिली राशि को आप गूगल प्ले स्टोर से किसी एप को खरीदने में यह दूसरी जगह भी आप खर्च कर सकते हैं।

आपको घर बैठे इस ऐप के जरिए कुछ सर्वे को पूरा करना होता है। कुछ सर्वे फॉर्म भरने पड़ते हैं। और किसके बदले में गूगल आपको राशि देता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *